Monday, March 9, 2020

शैव संस्कृत




शैव संस्कृत यह इस ब्लॉग का नाम है, जो संस्कृत संबंधी सूचनाओं के लिए विरचित है । संस्कृत जगत की अनेक प्रकार की सूचनाएं ज्ञान विज्ञान वेद शास्त्र पुराण आदि की यथासंभव जानकारी हम यहां देने का प्रयास करेंगे। 
इसके सभी पाठको से अनुरोध है कि ज्ञान विज्ञान के प्रसार में हमारा सहयोग दें एवं संस्कृत संबंधी जानकारी को बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

 संस्कृत और संस्कृति हमारे देश की ही नहीं अपितु संसार की ही नींव है ।




संस्कृत और संस्कृति को अपनाए बिना कोई भी समाज कोई भी व्यक्ति कोई भी समुदाय आगे नहीं बढ़ सकता हमारी वैदिक शास्त्रीय जो संस्कृति है वह पूर्णता वैज्ञानिक सभी प्रकार के कल्याण का रास्ता खोलने वाली एवं मनुष्य के जीवन के सभी पक्षों के विशिष्ट चिंतन से युक्त है 




इस प्रकार हमारी सभी शास्त्रीय मौलिक अवधारणाएं वस्तुतः सभी प्रकार के सुखों को प्राप्त कराने में सक्षम है इसमें कोई भी संदेह नहीं है ।


इसी प्रकार हमारा यह शैवसंस्कृत नामक ब्लॉग विविध प्रकार के संस्कृत ज्ञान की अवधारणाओं को सूचनाओं को एवं पौराणिक ज्ञान को समस्त संसार में फैलाने के लिए अग्रसर है l


 आप सब लोग यहां इस संस्कृत ज्ञान का आनंद ले सकते हैं एवं अपने जीवन को कल्याण स्वरूप महिमा स्वरूप और मोक्ष का द्वार स्वरूप बना सकते हैं ।हर हर महादेव।

1 comment: